69000 शिक्षक भर्ती कटऑफ मुद्दे में BED - BTC की अपडेट

#69000_शिक्षक_भर्ती कटऑफ मुद्दे में आज की पूरी अपडेट

➤ कोर्ट नम्बर 1 में आज फ्रेश केसेज़ को सुनने के बाद 69000_शिक्षक_भर्ती की सुनवाई डबल बेंच में हुई ।

➤ मौखिक बहस के लिए दी गई चंद्रा सर की चुनौती से भागते हुए विपक्ष ने लिखित सबमिशन की मांग की ।उनका तर्क था हमने लिखकर दिया है ये भी लिखकर दें ।

➤ विपक्ष के मेलोड्रामा पर सख्त रुख अपनाते हुए सीनियर अधिवक्ता अनिल तिवारी जी ने कोर्ट के नियमो का हवाला देते हुए बताया कि अगर इस बीच सरकार ने भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाई तो याचिकाकर्ताओं के हितों का हनन होगा ।
69000 शिक्षक भर्ती कटऑफ मुद्दे अपडेट

➤ उक्त मामले की गम्भीरता को देखते हुए माननीय न्यायालय ने 23 मई तक सरकारी वकील को किसी भी प्रक्रिया को आगे ना बढ़ाने और यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया ध्यान रहे उक्त आदेश मौखिक लेकिन महत्त्वपूर्ण बढ़त है ।

➤ दोनों टीमों द्वारा सुनवाई हेतु जल्द तारीख की मांग की गई लेकिन विपक्षी वकील द्वारा आने में असर्मथता जताए जाने के कारण और बहानों के बीच तारीख कुछ और खिसक कर 23मई मुकर्रर हुई मतगणना के साथ कटऑफ का भी काम रहेगा जारी ।

➤ सरकार पर भी अब अपना स्टैंड क्लियर करने का दबाव है जो कि चुनाव की समाप्ति के साथ बढ़ता जा रहा है ।

➤ फिलहाल टीम को थोड़ी सी बढ़त हासिल हुई है इस बहस को अंतिम बताने वालों का हाजमा खराब करने को वह काफी है बाकी स्टे और स्टेटस को दोनों लीगल बिंदु अलग अलग मायने रखते हैं लेकिन 23 मई तक चीजे सकारात्मक निश्चिन्त रहने के बजाय चौकन्ने रहिये जागरूक रहिये ।

➤ नीचे मेरे पेज का लिंक दिया हुआ है इस पर लिखी बातों का मैं जिम्मेदार शेष अन्य जगहों पर या सोशल मीडया पर मेरे नाम पर कोई भी चीज दावा आता है उस से मेरा कोई सम्बन्ध नहीं है वह केवल आप सबको भ्रमित करने का प्रयास होगा ।

इससे जुडी दूसरी ख़बर पढ़े , निचे देखे और क्लिक करे:-

No comments:

Post a Comment