UP B.Ed JEE 2019 Result: इस तारीख को जारी हो सकते हैं परिणाम, ऐसे करें चेक

UP B.Ed JEE 2019 Result: महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड यूनिवर्सिटी (MJPRU) जल्द ही उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2019 (U.P B.Ed JEE) के परिणाम जारी करेगा. यूनिवर्सिटी के आधिकारिक ब्रॉशर के अनुसार परीक्षा के परिणाम 10 मई से 15 मई के बीच घोषित कर दिए जाएंगे. परीक्षार्थी upbed2019.in या फिर mjpru.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इस परीक्षा के माध्यम से परीक्षार्थी यूपी के किसी भी कॉलेज और यूनिवर्स‍िटी में बीएड के अलग-अलग प्रोग्राम्स में दाखिला ले सकते हैं.

UP B.Ed JEE 2019 Result

बता दें कि यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 15 अप्रैल को दो शिफ्ट्स में आयोजित की गई थी. पहली शिफ्ट सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक हुई थी. राज्य के 15 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. रिजल्ट जारी करने के बाद परीक्षार्थ‍ियों की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

ऐसे चेक करें रिजल्ट:

स्टेप 1 - सबसे पहले यूपी बीएड जेईई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

स्टेप 2 - होमपेज पर 'UP B.Ed result' लिंक पर क्ल‍िक करें.

स्टेप 3 - अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट करें.

स्टेप 4 - स्क्रीन पर आपका रिजल्ट और स्कोर प्रदर्श‍ित होगा.

स्टेप 5 - रिजल्ट डाउनलोड करें और इसे भविष्य के लिए सेव कर लें.

इस साल यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 6,09,209 परीक्षार्थ‍ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें से कुल 5,66,400 कैंडिडेट्स परीक्षा में शामिल हुए. चयनित कैंडिडेट्स की ऑनलाइन काउंसलिंग 1 जून से शुरू होगी. वहीं कैंडिडेट्स के लिए डायरेक्ट एंट्री और सर्ट‍िफिकेशन की अंतिम तारीख 7 जून है.
इससे जुडी दूसरी ख़बर पढ़े , निचे देखे और क्लिक करे:-

No comments:

Post a Comment