68500शिक्षक भर्ती - परीक्षा नियामक कार्यालय में फंसा चयन का रिकॉर्ड

परीक्षा नियामक कार्यालय में फंसा चयन का रिकॉर्ड

प्रयागराज: परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा में पुनमरूल्यांकन को चुनौती देकर हाईकोर्ट के आदेश पर नौ अभ्यर्थी चयनित हो गए हैं लेकिन, अब नियुक्ति पाने के लिए वे दौड़ लगा रहे हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने कोर्ट के आदेश पर चयन की सूची परिषद मुख्यालय भेजी लेकिन, अभ्यर्थियों को परीक्षा में मिले अंक का प्रमाणपत्र नहीं दिया है। इससे वह परिषद मुख्यालय की सुनवाई में अपना पक्ष नहीं रख पाए हैं।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने वालों ने पुनमरूल्यांकन के लिए आवेदन किया था। दोबारा कॉपी जांची गई तो उत्तीर्ण होने वालों की तादाद 4700 से अधिक थी, इसके बाद भी तमाम अभ्यर्थी अनुत्तीर्ण करार दिए गए। ऐसे अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में पुनमरूल्यांकन को चुनौती दी।

कोर्ट के आदेश पर पुनमरूल्यांकित कॉपियों का पुनरीक्षण हुआ। इसमें नौ अभ्यर्थी परीक्षा में उत्तीर्ण हो गए। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने उनकी सूची परिषद को भेज दी। परिषद ने उनकी नियुक्ति के संबंध में शासन से मार्गदर्शन मांगा है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस संबंध में आदेश निर्गत होने की उम्मीद है।

परीक्षा नियामक कार्यालय में फंसा चयन का रिकॉर्ड

No comments:

Post a Comment