SSC CPO Result जारी, ऐसे करें चेक और जानें कैसा रहा रिजल्ट

दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर, CAPF में सब इंस्पेक्टर और सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के लिए SSC CPO के लिए आयोजित परीक्षा के रिजल्ट घोषित हो गए हैं.

SSC CPO Result जारी


  • स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने सेंट्रल पुलिस ऑर्गेनाइजशन (CPO) के रिजल्ट की घोषणा कर दी है.
  • उम्मीदवार SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.
  • ये परीक्षा 12 मार्च, 2018 से 16 मार्च, 2019 के बीच आयोजित की गई थी.

दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर, CAPF में सब इंस्पेक्टर और सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के लिए SSC CPO के लिए आयोजित परीक्षा के रिजल्ट घोषित हो गए हैं.

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने सेंट्रल पुलिस ऑर्गेनाइजशन (CPO) के रिजल्ट की घोषणा कर दी है. कमीशन ने Tyre-1 परीक्षा के लिए रिजल्ट के साथ cut-off मार्क्स भी जारी कर दिए हैं. SSC ने दिल्ली में सब-इंस्पेक्टर, CAPF और CISF में ASI के लिए पेपर 1 (PET/PST) का आयोजन किया थ. ये परीक्षा 12 मार्च, 2018 से 16 मार्च, 2019 के बीच आयोजित की गई थी.

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. पेपर-I में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) का आयोजन 25 मई, 2019 को किया गया था. परीक्षा में कुल 20920 उम्मीदवारों में से 18750 पुरुष और 2170 महिलाओं को सफलता मिली थी. इसके बाद इन सफल उम्मीदवारों के लिए फिजीकल एंड्योरेंस टेस्ट (PET)/फिजीकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) की परीक्षा का आयोजन किया गया था.

उनमें से कुल 20920 में से 4461 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास कर ली है. उधर, 3981 उम्मीदवार सफलनहीं हो पाए हैं. कुल उम्मीदवारों में से 12189 उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे सके थे. जिन उम्मीदवारों ने PET/ PST परीक्षा पास कर ली है अब वे पेपर-2 में हिस्सा लेने के योग्य हैं.

इस परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को सेंट्रल इंडस्ट्रियल सेक्योरिटी फोर्स (CISF) में विभिन्न पदों पर भर्ती किया जाएगा. सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 92,300 रुपये प्रति माह तक की सैलरी मिलेगी. बता दें कि सीआईएसएफ (CISF) द्वारा जारी पदों के लिए कुल 2,32,514 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था.

SSC CISF PET/PST परिणाम ऐसे करें चेक-

स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2: होमपेज पर जाकर Result वाले लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: इस पर क्लि‍क करते ही एक PDF फाइल खुलेगी, इसे डाउनलोड करें.

स्टेप 4: यहां से प्रिंटआउट निकालकर रखें, ये आगे की प्रक्रिया में काम आएगा.

SSC CPO SI ये है वेतनमान:

सब-इंस्पेक्टर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को छठे वेतन आयोग के अनुसार 35400-112400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा. ये पोस्ट दिल्ली पुलिस में ग्रुप-C (नॉन-गैजेटेड) के अंतर्गत है. सातवें वेतन आयोग के बाद कई पदों पर सैलेरी स्ट्रक्चर बदला भी गया है. इसे आप ऑनलाइन जाकर चेक कर सकते हैं

इससे जुडी दूसरी ख़बर पढ़े , निचे देखे और क्लिक करे:-

No comments:

Post a Comment