ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, यहां चेक करें

भुवनेश्वर: ओडिशा में शिक्षक बनने का सपना देखनेवालों के लिए अच्छी खबर है. ओटीईटी यानी ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट का परिणाम आज आ सकता है. बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा ओटीईटी 2019 का परिणाम जारी करेगा.


बोर्ड की तरफ से इससे पहले 'आंसर की' जारी की गई थी जिसके बाद बोर्ड ने छात्रों को अपनी अपनी आपत्ति दर्ज कराने का मौका दिया था. बोर्ड की तरफ से आपत्ति स्वीकार करने के बाद माना ये जा रहा है कि आज ओटीईटी 2019 का रिजल्ट जारी हो जाएगा. हालांकि, बोर्ड ने परिणाम के समय और तारीख को लेकर अपनी आधिकारिक साइट पर कोई सूचना नहीं दी है. बोर्ड की तरफ से सभी छात्रों को बोर्ड की वेबसाइट लगातार देखने को कहा गया है. यहां कैंडिडेट रिजल्ट के बारे में कोई भी जानकारी पा सकते हैं.

बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bseodisha.nic.in पर जारी होगा रिजल्ट

कैंडिडेट अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट- bseodisha.nic.in पर देख सकते हैं. यहां रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा और इसके बाद जरूरी जानकारी फिल करनी होगी जिसके बाद कैंडिडेट अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ओटीईटी नोटिफिकेशन के मुताबिक 60 फीसदी या उससे ज्यादा नंबर हासिल करनेवाले छात्र ही 1-8 तक के सरकारी स्कूलों में शिक्षक नियुक्त हो सकेंगे.

ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट में पास होनेवाले के लिए 60 फीसद नंबर लाना जरूरी होगा. शिक्षा के अधिकार के तहत टीचिंग जॉब हासिल करनेवाले छात्रों को ओटीईटी परीक्षा पास करना जरूरी बना दिया गया है.